ब्रेकिंग…बरेली
पुलिस उपमहानिरीक्षक ने जनपद के विभिन्न थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क की समीक्षा की।
इस दौरान उन्होंने महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मियों के कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
*महिला हेल्प डेस्क के लिए दिशा-निर्देश:*
– *शिकायतों का निस्तारण*: महिला पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए कि वे शिकायतों को विनम्रतापूर्वक सुनें और उनका शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।
– *रजिस्टर में विवरण*: महिला हेल्प डेस्क रजिस्टर में आवेदिका का नाम, पता, मोबाइल नंबर और समस्या का स्पष्ट उल्लेख करना होगा।
– इसके अलावा समस्या के निराकरण के लिए की गई कार्रवाई और समस्या के निदान का विवरण भी रजिस्टर में अंकित करना होगा।
– *फीडबैक*: महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के बाद 3 दिनों में फीडबैक लेकर जांच अधिकारी द्वारा स्वयं रजिस्टर में अंकित किया जाएगा।
– *आवश्यक संसाधन*: महिला हेल्प डेस्क पर आवश्यक संसाधनों जैसे कि कंप्यूटर, स्कैनर, कैमरा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।
*महिला हेल्प डेस्क का उद्देश्य:*
– *महिलाओं की सुरक्षा और सहायता*: महिला हेल्प डेस्क का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा और सहायता करना है, जिससे वे अपनी समस्याओं को आसानी से साझा कर सकें और उनका समाधान प्राप्त कर सकें।
– *महिलाओं का सशक्तिकरण*: महिला हेल्प डेस्क के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके अधिकारों की रक्षा करने का प्रयास किया जा रहा है
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